ट्विटर पर #KejriwalControlsCorona क्यों हो रहा है ट्रेंड?

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली को बेहतरीन तरह से कोरोना के मुंह से बाहर लाया है जिसके लिए सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ हो रही है!

ट्विटर पर #KejriwalControlsCorona ट्रेंड हो रहा है! वजह है अरविंद केजरीवाल की कोरोना को संभालने में कामयाब कार्यशैली! महज़ एक महीने पहले तक दिल्ली के हालात बेहद खराब थे लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हार नहीं मानी और दिल्ली में कोरोना को काबू में लाने के लिए रात दिन एक कर दिया! एक महीने पहले जब दिल्ली में लाॅक्डाउन लगाया गया था! तब दिल्ली में मामले 23 हज़ार के पार पहुंच गए थे लेकिन आज केजरीवाल और दिल्ली की जनता की मेहनत से दिल्ली में कोविड कंट्रोल होकर 1,141 तक आ गये हैं! मौत के मामले जो 1 महीने पहले 1 दिन में 200 के पार पहुंच रहे थे वही मामले अब 139 पर आ गये हैं! साथ ही पौसिटिविटी रेट भी नीचे गिरकर 1.59% पर पहुंच गया है! वहीं इंफेक्शन रेट जो अप्रैल के आखिरी हफ्ते में 36 प्रतिशत तक पहुँच गया था वही अब 1.5 प्रतिशत पर आ गया है!

यही वजह है कि केजरीवाल ने हालही में यह घोषणा की है कि सोमवार यानी 31 मई से दिल्ली में लाॅक्डाउन खोलने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी!

हालांकि साथ ही साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ये चेतावनी भी दी है कि अगर लाॅक्डाउन खुलने पर वापस लोगों की लापरवाही से कोरोना के मामलों में इज़ाफा देखा गया तो फिर से लाॅक्डाउन लगा दिया जाएगा! क्योंकि दिल्ली बेहद मुश्किल दौर से गुज़री है! जिसमें भारी तादाद में लोगों की जान गयी है!

केजरीवाल की मेहनत वाकई रंग लाई है! बीते दिनों मुख्यमंत्री केजरीवाल पर सत्तारुढ बीजेपी ने कई आरोप लगाए लेकिन उन आरोपों को खारिज करते हुए केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना को काबू में लाने के लिए जो लड़ाई लड़ी है, उसकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है! क्योंकि ये लडाई उन्होंने दिल्ली को कोरोना मुक्त बनाने के लिए लड़ी और अब उस लडाई में वो सफल होते नज़र आए हैं! दिल्ली में कोरोना  काबू होता देख केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले नेताओं की आंखें ज़रूर फटी की फटी रह जाएगी!

Why Kejriwal trending on Social Media? on Corona Controls – Corona News Today’s Update – Spark News

 

 

 

Show More

Related Articles

Back to top button