जब धर्मेंद्र ने चलाई गोली और बाल बाल बचे अमिताभ बच्चन

हैलो दोस्तो स्वागत है आपका हमारे Bollywood Gupshup में और मै हूं आपके साथ निधि जो लेकर आई हूं Bollywood की दुनिया से आपके लिए खास खबर। अच्छा 90 दशक की फिल्म शोले तो आप सबको ही बहुत अच्छे से याद होगी और साथ ही इस फिल्म के character  जय वीरू बसंती गब्बर को भला कोई कैसे भूल सकता है। ये फिल्म तो आप सभी ने देखी होगी तो आज ना हम आपको इस फिल्म से जुड़ा बड़ा ही  interesting और हैरान कर देने वाला किस्सा सुनाने जा रहे है। चलिए तो बिना देर किए शुरू करते है।

बालीवुड के शहंशाह या कहे कि महानायक अमिताभ बच्चन नें हाल ही में अपनी फिल्म शोले को लेकर एक ऐसी बात बताई है जिसे सुनकर उनके फैंस को एक झटका सा लग गया और एक बार को फैंस भी सोचने पर मजबूर हो गए कि  क्या सच में ऐसा हुआ था। चलिए तो आपको बताते है पूरा किस्सा कि आखिर हुआ क्या था।

अमिताभ बच्चन आजकल अपने शो Kon Banega Crorepati को लेकर चर्चा का विषय बन ही जाते है। आपको क्या लगता है कि शो में वो सिर्फ सवाल जवाब करते है नही इसके अलावा भी वो इस शो के बीच में अपनी Life से जुड़े मज़ेदार किस्से भी लोगो को सुनाते है। और हाल ही में ऐसा ही हुआ KBC के एक एपिसोड में हॉट सीट पर बैठे प्रीत सिंह नाम के कंटेस्टेंट की पत्नी ने बताया कि प्रीत अमिताभ की फिल्म ‘शोले’ के बहुत बड़े फैन हैं। तो बस इतना सुनते ही अमिताभ बच्चन नें भी अपनी फिल्म से जुड़ा एक किस्सा सुना डाला जो काफी दिलचस्प था।

उन्होने शोले’ के एक सीन के बारे में बात करते हुए वो किस्सा सुनाया जब क्लाइमेक्स में धर्मेंद्र को कुछ गोलाबारूद उठाना था जिससे अमिताभ के Character विजय की जान बच जाती। उन्होंने कहा कि, ‘जब हम ये सीन शूट कर रहे थे तो धर्मेंद्र जी नीचे खड़े थे और मैं पहाड़ी के ऊपर खड़ा था’।धरम जी को जल्दी-जल्दी गोला बारूद और गोलियां उठाकर अपने पास भरनी थी। हालांकि जब जब वो गोलियां उठा रहे थे वो गिर जा रही थीं। ऐसे में सीन बार बार रीटेक करना पड़ रहा था। धरम जी भी बार बार ये सीन करके इरिटेट हो रहे थे’।’धरम जी को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने गोलियां उठाई और गन में भर दीं। वो असली गोलियां थी। गुस्से में उन्होंने गोलियों से भरी बंदूक उठाई और चला दी। मैं पहाड़ी पर खड़ा था तो एक गोली मेरे कान के पास से होते हुए निकली। वो असली गोली थी, लेकिन मैं बच गया’ क्यो हो गए ना आप भी हैरान…

इस फिल्म से जुड़े ऐसे और भी कई सारे किस्से है जिसे सुनकर अमिताभ के फैंस काफी हैरान रह जाते है। और इस फिल्म के Character  इतने real थे कि आज भी लोग फिल्म के मशहूर किरदारो को जय-वीरु, बसंती, ठाकुर और गब्बर के नाम से ही याद करते हैं। आज भी लोग इस फिल्म के दिवाने है और शायद उनकी शोले को लेकर ये दिवांगनी कभी खत्म होगी भी नही।

अच्छा वैसे आप लोग भी इस फिल्म का अपना Favourite Scene हमे Comments के जरिए बता सकते है साथ ही अगर आपको हमारा Video पसंद आता है तो Like / Comment जंरूर करे और हमारे Channel को Subscribe करना ना भूले ताकि आप कोई भी खबर मिस ना कर पाए।तो आज के हमारे Bollywood Gupshup में बस इतना ही फिर मिंलेगे आपसे कुछ ऐसी ही खबर के साथ।

Show More

Related Articles

Back to top button