2 GB तक डाटा ट्रांसफर का सबसे बेहतरीन उपाय “we transfer”

we transfer, 2gb तक डाटा ट्रांसफर करने का सबसे आसान और बेहतरीन उपाय है जिसे तुरंत और आसान तरीके से कोई भी यूज़ कर सकता है

हम या आप ऐसी परेशानी का सामना ज़रूर करते हैं जब हमें अपना डाटा फ़ाइल किसीको ट्रांसफर करना होता है लेकिन सिर्फ उस फाइल का एमबी साइज ज़्यादा होने की वजह से हमारा ज़रूरी काम बिगड़ जाता है क्यूंकि बहुत से केसेस में इतनी एमबी या फिर हाई जीबी की फ़ाइल हम ट्रांसफर नहीं कर पाते। तो क्या इस प्रॉब्लम का कोई सोल्यूशन नहीं है ? आपकी जानकारी के लिए बता दें की आपकी इस प्रॉब्लम का सोल्यूशन भी है।

तो अगर आप ऐसे सेक्टर में काम कर रहे हैं जहाँ आपको कभी भी 200mb या 400mb या 2gb तक की फाइल ट्रांसफर करनी है लेकिन उस वक़्त आपको कोई इंस्टेंट मेथड चाहिए तो सबसे बेहतरीन सोल्यूशन है we-transfer . जिसके ज़रिये आप 2gb तक की फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं। अब we-transfer आखिर है क्या ? तो एक we-transfer एकऑनलाइन सर्विस है जिसके ज़रिये आप कितने भी लोगों को फ्री में 2gb तक डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं। we ट्रांसफर रेसप्टेंट को 2 हफ्ते तक विंडो से फाइल डाउनलोड करने की सुविधा देता है यानी अगर आपने अपने दोस्त को we-transfer से फाइल भेजी है तो 2 हफ्ते तक या उसके बीच कभी भी आपका दोस्त उस फाइल को डाउनलोड कर सकता है। तो चलिए बिना समय की बर्बादी के आपको बताते हैं की we-transfer को डाटा या फाइल ट्रांसफर के लिए आप कैसे यूज़ कर सकते हैं।

we transfer को यूज़ कैसे करें ?

तो सबसे पहले आपको गूगल पर जाकर we-transfer टाइप करना है, सर्च टैब में we transfer डालते ही सबसे पहले आपको we-transfer की साइट शो होगी जिसपर आपको क्लिक करना है, क्लिक करते ही we-transfer की पूरी साइट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी। आप we-transfer को फ़ोन या लैपटॉप किसी में भी यूज़ कर सकते हैं। तो यहाँ सबसे पहले आपको टर्म्स और कंडीशंस को एग्री करना है एग्री बटन पर क्लिक करते ही उसके बाद आपको इस ऑप्शन में सबसे पहले उसकी ईमेल आईडी डालनी है जिसे आप फाइल ट्रांसफर करना चाहते हैं, उसके नीचे आपको अपनी ईमेल आईडी डालनी है। उसके बाद अगर आपको अपनी फाइल के साथ रेसप्टेंट को कोई मैसेज भेजना है तो वो भी आप वहां लिख सकते हैं। इसके बाद आपको फाइल्स ऐड करनी है, उसके लिए क्या करना है ? उसके लिए आपको ऐड फाइल्स के प्लस वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है, इसमें आप कोई भी फोटो, वीडियो या कोई भी फाइल जिसका साइज 2gb तक हो, we transfer से आप वो फाइल भेज सकते हैं। तो आप ऐड फाइल्स पर क्लिक करेंगे, जिस भी फोल्डर में डाटा सेव है वहां से आप फाइल्स सेलेक्ट कर सकते हैं। आप अपनी सभी फाइल्स सेलेक्ट कर सकते हैं लेकिन उसकी लिमिट 1 बार में 2gb तक ही होनी चाहिए। फाइल सेलेक्ट करने के बाद आपको ओपन बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद ही आप देख पाएंगे की आपकी सिलेक्टेड फाइल्स आपको ऐड फाइल्स के नीचे नज़र आएगी। इसके बाद क्या करना है इसके बाद आपको ट्रांसफर पर क्लिक करना है। यहाँ आपकी फाइल ट्रांसफर होनी शुरू हो गयी है, ये आपकी फाइल ट्रांसफर हो गयी। फाइल ट्रांसफर होने के बाद आपको मेल बॉक्स चेक करना है वहां आपने फ़ाइल भेजी उसका मेल आपको भेज दिया गया है, साथ ही जिसे आपने फाइल भेजी है उसे भी मेल आ जाएगा जिसमें एक लिंक भेजा गया है। आपने जिसे फाइल भेजी है वो उस लिंक पर क्लिक करके उस फाइल को डाउनलोड कर सकता हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button