कोविड 19 अपडेट : महाराष्ट्र में फिर से होगा लॉकडाउन

Covid 19 update: Udhhav Thackeray will declare lockdown in Maharashtra within 8 days

महाराष्ट्र में बढ़ते केसेस को नज़र रखते हुए ,महाराष्ट्र के सरकार ने  लॉकडाउन किया है। महाराष्ट्र के अमरावती ,आचलपुर में आज रात 8 बजे से 1 मार्च तक सम्पूर्ण लॉकडाउन का एलान किया है। पूरी तरह लॉकडाउन को लेकर उद्धव ठाकरे ने दी चेतावनी।

जब की कई शहरो में कल से लॉकडाउन रहेगा। पुणे और नाशिक में आज रात 11बजे से सुबह के 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगेगा।

आपको बतादे महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटो में कुल 6974 नई कोविड केसेस सामने आए है जबकि 35 लोगो की मौत भी हो चुकी है। एक साल पहले पुरे भारत में लॉकडाउन था ,तब भी महाराष्ट्र ,कोरोना के केसेस के मामलो में अव्वल था।

आम लोगो से लेकर हर किसी को कोरोना ने डरा दिया है। अकोला, अकोट ,मुर्तिजापुर में कल सुबह 6 बजे से 1 मार्च के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन होगा और इन सभी जगाओ पर इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी।

पुणे में 28 फ़रवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे और नाशिक में सार्वजनिक जगाओ पर अगर आप बिना मास्क के पाए गए तो आपको हज़ारो रुपयों का जुर्माना भी लग सकता है। महाराष्ट्र में आजसे राजनीतिक ,धार्मिक और सामाजिक जमावड़े पर रोक लगी है और अगर स्तिति बिगड़ती है तो रोक भी लग सकता है।

महाराष्ट्र सरकार ने मी-जबाबदार भी शुरू किया है जिसमे बताना है कि लॉकडाउन चाहिए या नहीं। लॉकडाउन को लेकर अगले 8 दिनों में होगा फैसला। पिछले 10 दिन में महाराष्ट्र में 47 हज़ार केसेस सामने आए है और राज्य में 12 फरवरी से मरीज़ो की संख्या बढ़नी शुरू हुई यह लगातार जारी है।

अब तक भारत में सबसे ज्यादा भारत में कोरोना केसेस वाला राज्य महाराष्ट्र ही है जिसमे अब तक कुल 21,00,884 केसेस जमा हुए है और अभी भी 52,956 केसेस एक्टिव है। उन्ही में से 19,94,947 लोग ठीक हो चुके है और 51,788 लोगो की मौत भी हो चुकी है। महाराष्ट्र में कुल मिलाकर 11.42 करोड़ो की आबादी है उन्ही में से 1.6 करोड़ लोग अपना टेस्ट करवा चुके है।

नए साल के जश्न पर दिल्ली में सख्ती, लगा कर्फ्यू

Show More

Related Articles

Back to top button