चोर ने सॉरी बोलकर वैक्सीन लौटाई, कुमार विश्वास ने मोदी सरकार की खिल्ली उड़ाई

हरियाणा के जींद में चोर ने चुराई हुई वैक्सीन की शीशियां वापस कर दी और चिट्ठी लिखकर सॉरी कहा। इस चिट्ठी पर कुमार विश्वास ने चुटकी ली है

देश में कोरोना महामारी के बीच हरियाणा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसपर कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने मोदी सरकार को चोरों से कुछ सीखने की सलाह दे डाली। दरअसल यह हैरान कर देने वाला मामला हरियाणा के जींद जिले में स्थित सिविल अस्पताल का है जहाँ हाल ही में कोरोना महामारी के लिए इस्तेमाल होने वाली कोवैक्सीन और कविशिएल्ड की चोरी होने की खबर सामने आई।

अस्पताल के फ्रीज़र से कोवैक्सीन के 1270 डोज़ और कविशिएल्ड के 440 डोज़ गायब हो गए। इसके बाद पुलिस के पास इस बात की शिकायत दर्ज की गई और पुलिस ने अपनी छान बीन के दौरान सी सी टी वी फुटेज खंगाली जिसमे दो चोर चोरी करते दिखे पर किसीको भी जानकर हैरानी तब हुई जब चोरों ने वैक्सीन की शीशियों से भरा थैला पुलिस को सॉरी बोलकर वापस किया। दरअसल जब इन चोरों को पता चला की ये कोरोना की दवाई है तो इन चोरों ने इंसानियत की सबसे बड़ी मिसाल पेश की और अस्पताल के पास की चाय दुकान पर वो दवाई का बैग एक चिट्ठी के साथ छोड़ गए। इस चिट्ठी लिखा था की ‘ सॉरी पता नहीं था कोरोना की दवाई है।

दोनों चोरों ने वैक्सीन वापस करके वाकई सबको हैरान कर दिया। यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। आलम यह है की लोग वैक्सीन की दूसरी डोज़ भी नहीं ले पा रहे हैं। इसलिए अगर ये चोर वैक्सीन की शीशियां ले गए होते तो वाकई काफी नुक्सान हो जाता। बहरहाल इस पूरे मामले पर चुटकी लेते हुए कुमार विश्वास ने सत्ताधारिओं पर तंज़ कसा है कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा है ‘ मेरे देश के प्रिये नेताओं कृपया इसे पढ़ें राष्ट्रीय आपदा के इस समय में इन चोरों में भी कुछ नैतिकता बची है ‘ चोरों सच में सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। लोग चोरों की यह चिट्ठी शेयर करके मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button