SBI का कोरोना महामारी के बीच लोगों को बड़ा तोहफा

अब SBI दे रहा है आपको Kavach Personal Loan  वो भी कम ब्याज दर और जीरो फीस पर

SBI Kavach Personal Loan with 3 Month Moratorium, Minimum Interest & No Processing Fee | Spark News

आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है कई लोगो की नौकरियां चली गईं हैं तो कई लोगो की सैलेरी मे भारी कटौती हुई है ।लोग आर्थिक त॔गी से गुजर रहे हैं ईलाज तो दूर रोजमर्रा के लिए खर्च भी नहीं चला पा रहे । अब ऐसे में SBI का ये Kavach Personal Loan किसी  वरदान से कम नहीं है ।

कोविड से पीड़ित लोगों के ईलाज के लिए और उन्हें फाइनेंशियल मदद करने के लिए SBI ने ये स्कीम लागू की है जिसके तहत कोई भी व्यक्ति 25000 – 5,00,000/- तक कि लोन ले सकता है । बता दे कि ये एक collateral free loan है  यानि आपको लोन लेने के लिए कुछ भी गिरवी रखने या सिक्योरिटी जमा करने की कोई जरूरत नहीं है, जो कोरोना से संक्रमित लोगो  और उनके परिवार के सदस्यों के लिये इस संकट के समय एक बड़ी राहत है।

 

अगर आप इस स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं तो नीचे लिखी गई बातों का रखे खास ध्यान:

 

1- कौन से लोग इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं?

इस स्कीम का फायदा कोरोना के मरीज अपने  और अपने  परिवार के सदस्यों के ईलाज के लिए उठा सकते हैं ।SBI के चेयरमैन Dinesh Khara ने इस स्कीम को लांच करते हुए कहा कि Kavach Personal Loan स्कीम के तहत मरीज और उनके परिवार के सदस्य 25000 से 500000 /- के लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं । साथ ही salaried और non-salaried  और पेंशन पाने वाले भी इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं । जो कि एक colletral free loan है यानि आपको लोन लेने के लिए कुछ भी गिरवी रखने या सिक्योरिटी जमा करने की कोई जरूरत नहीं है ।

 

2- क्या इस लोन को अप्लाई करने के लिए कोई documents भी देने होंगे?

जी नही ,यह लोन अप्लाई करने के लिए आपको कोई दस्तावेज जमा करने की कोई जरूरत नहीं है ।

 

3- इस लोन की अवधि और ब्याज कितना होगा?

यह लोन आप 5 साल तक की समयावधि के लिए ले सकते जो आपको सबसे कम 8.5% के सालाना ब्याज दर पर मुहैया कराया जाएगा । बता दे कि इसमे 3 महीने कि मोरेटोरियम भी शामिल है यानि अगर आप 3 महीनों तक किश्तें नहीं चुका पाते है तो उस मोरेटोरियम पीरीयड के लिए बैंक आपके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेगा ।

4- कैसे करें Kavach Personal Loan के लिए अप्लाई?

SBI Kavach Personal Loan   के लिए आप अपने नजदीकी SBI Branch मे जाकर डायरेक्ट  अप्लाई कर सकते हैं  या फिर आप इसे SBI के YONO APP की मदद से प्री-एप्रूव करवा सकते है ।

 

बता दे कि इस लोन के लिए आपको कोई processing charge देने की जरूरत नहीं है और इस लोन पर ना तो कोई foreclosure charge लगेगा और ना ही कोई pre- payment penalty भरनी होगी

Show More

Related Articles

Back to top button