इजराइल एम्बेसी ब्लास्ट में पुलिस को मिला अहम सुराग

Police found important clues in Israel Embassy Blast in Delhi - Spark News

ये तो बस TRAILER है Picture अभी बाकी है।“ ऐसा क्यों लिखा हुआ था उस चिट्ठी में जो कल शाम दिल्ली पुलिस को दिल्ली स्थित Israeli Embassy के बाहर हुए blast के पास से मिली है। यह सवाल उठता है कि आखिर आतंकियो ने क्यो दिखाया दिल्ली में स्थित Israeli Embassy को BOMB BLAST का ट्रैलर? इस ब्लास्ट के पीछे आखिर किसकी हो सकती है नापाक साजिश? क्या Israel का शक सही है? क्या भारत और Israel मिलकर देंगे उन आतंकियो को मुहतोड़ जवाब?

आपको बता दे कि दिल्ली के लुटियंस जोन इलाके में स्थित Israeli Embassy के बाहर कल यानी की 29 जनवरी की शाम IED Blast हुआ जिसके बाद वहा हड़कंप मच गया। मौके पर ही दिल्ली पुलिस की Crime Investigation Team वहा पहुँची। पुलिस को घटनास्थल से कुछ Ball Bearing मिले जो बम बनाने मे इस्तेमाल किए जाते है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस को वहा से एक लिफाफा भी मिला जिसके अंदर पुलिस को एक चिट्ठी मिली और उस चिट्ठी में लिखा हुआ है – ये तो बस TRAILER है।

बता दे कि पुलिस को मिली उस चिट्ठी में सिर्फ यही नही लिखा हुआ ब्लकि चिट्ठी में इरानी कमांडर कासिम सुलेमानी और परमाणु वैज्ञानिक मोहसीन फरखरिजादेह की हत्या का भी जिक्र है। ऐसा कुछ रिपोर्ट्स का मानना है लेकिन अभी इसकी पूरी तरह से पुष्ठी नही हुई है। दिल्ली पुलिस को घटनास्थल से एक अहम सुराग भी मिला है यानी की CCTV Footage मिली है एक जिसमे ये साफ साफ देखा जा सकता है कि Israeli Embassy के पास दो लोग कैब से उतरे और Israeli Embassy की ओर जाने लगे। अब पुलिस को शक है कि ये काम उन्ही दो लोगो का हो सकता है इसलिए उस कैब के Driver से संपर्क करके उन दोनो व्यक्ति के Sketch तैयार किए जा रहे है साथ ही उन दोनो का इस Blast में कोई हाथ है या नही इस पर भी जाँच की जा रही है।

आपको बता दे कि दिल्ली स्थित Israeli Embassy के बाहर हुए Blast के बाद दिल्ली में रह रहे ईरानी लोगो का ब्योरा इकट्ठा किया जा रहा है। दरअसल Israel इस घटना को आतंकी हमला मानता है और इसके पीछे ईरान का हाथ होने का शक है। इसके पीछे भी एक वजह है और वो ये है कि पेरिस में भी Israeli Embassy को निशाना बनाने की कोशिश की गई। उसके एक अधिकारी की कार के नीचे से IED बरामद होने का दावा किया गया है और ऐसा बताया जा रहा है कि Israel की एक जाँच टीम जल्द ही भारत आ सकती है।

आपको बता दे कि कल शाम दिल्ली में हुई इस घटना में किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नही पहुँचा क्योकि BLAST MINOR था इसलिए सिर्फ वहा नज़दीक में खड़ी दो कारो के शाशे टूटे थे इसके अलावा किसी भी व्यक्ति या संपत्ति को कोई नुकसान नही हुआ। अब आखिर मे बता दे कि दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने इजरायली Embassy के पास हुए धमाके के बाद खुफिया एजेंसियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की। इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह ने खुफिया एजेंसियों को निर्देश दिया कि आरोपियों को पकड़ने में दिल्ली पुलिस की मदद करें और जल्द से जल्द मामले को सुलझाएं।

Show More

Related Articles

Back to top button