लद्दाखवासी कहते हैं चीन ने हमारी जमीन कब्ज़ा ली, पीएम मोदी कह रहें हैं नहीं, कौन झूठ बोल रहा है? – राहुल गाँधी

Story Highlights
  • राहुल गाँधी ने कथित तौर पर लद्दाख के लोगों का वीडियो शेयर करते हुए सवाल किया
  • लद्दाखवासियों का कहना है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन पर कब्ज़ा कर लिया है
  • जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि हमारी ज़मीन पर कब्ज़ा नहीं हुआ है।
  • ऐसे में निश्चित तौर इनमें से कोई तो झूठ बोल रहा है।

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LCA) पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया कि लद्दाखवासियों का कहना है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन पर कब्ज़ा कर लिया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि हमारी ज़मीन पर कब्ज़ा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसे में निश्चित तौर इनमें से कोई तो झूठ बोल रहा है।

राहुल गाँधी का सवाल करते हुए यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लद्दाख की यात्रा पर हैं। उनके इस ट्वीट से यह मुद्दा फिर से गरमाने लगा है। उनके ट्वीट पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। जहाँ कुछ लोग प्रधानमंत्री को लद्दाख दौरे पर राहुल गाँधी के इस तरह के बयान को बचकाना और चीन को फायदा पहुँचाने वाला ठहरा रहे हैं तो वहीँ कुछ लोग इस सवाल को बचाव करते हुए इसे जायज़ ठहरा रहे हैं, कुछ ट्विटर यूज़र ने रिप्लाई में केंद्र सरकार से इस वीडियो पर स्थिति साफ़ करने के लिए कहा है।

 

इससे पहले पूर्वी लद्दाख में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प और सैनिकों की शहादत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचकर थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की। अचानक किये दौरे को चीन को सख्त सन्देश देने की कोशिश माना जा रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button