फायदे का सौदा है ICICI Bank महिला बचत खाता

ICICI Bank Advantage Women Aura Savings Account is a profitable deal for women | Spark News

नमस्कार, स्वागत है आपका हमारे चैनल SPARK NEWS मे और मै हूँ आपके साथ निधि। आज हम बात करेंगे ICICI BANK द्वारा लॉन्च किए गए ADVANTAGE WOMEN SAVING ACCOUNT के बारे में कि ये खास तरह का अकाउंट किन महिलाओ के लिए लॉन्च किया गया है। ये क्या क्या BENEFITS देता है और आप कैसे इस अकाउंट को खुलवा सकती है। चलिए शुरू करते है।

आपको बता दे कि ICICI Bank ने वर्किंग वीमेन यानी की जो कामकाजी महिलाए है जिनका कोई बड़ा Business चल रहा है या फिर जो अपनी कोई छोटी मोटी दुकान चला रही है या घर से ही कुछ काम कर रही है, ऐसी महिलाओ के लिए एक खास तरह का सेविंग अकाउंट लॉंच किया है। जिसका नाम ICICI Bank Advantage Women Aura Savings Account ऱखा गया है। इस खास तरह के अकाउंट को लेकर बैंक का कहना है कि इसे जितनी भी Working Women है उन सभी की जरूरतो को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

इस अकाउंट को 18 साल या 18 साल ये उपर की कामकाजी महिलाए ही खुलवा सकती है यानी की अगर आप Housewife है और आप किसी भी तरह का बिज़नेस नही करती है तो आप ये अकाउंट नही खुलवा सकती। बता दे कि इस अकाउंट के तहत वर्किंग वीमेन को अलग अलग Category में कई सारे Benefits Offer किए गए है जैसे कि बैंकिंग, लाइफस्टाइल, कन्विनिएंस, इन्वेस्टमेंट एंड टैक्स प्लानिंग, चाइल्ड एजुकेशन और प्रोटेक्शन पर।

इस Advantage Women Saving Account में आप पाँच तरह के अकाउंट खुलवा सकती है, जिसमे रेगुलर, सिल्वर, गोल्ड, मैग्नम और टाइटेनियम ये पाँच Variant शामिल है। इन पाँच तरह के अकाउंट में भी आपको अलग अलग Minimum Balance रखने का Advantage मिलता है। जैसे की Regular Account में आप 10,000 रूपये मंथली एवरेज बेलेंस रख सकते है। वही सिलवर में आप 25,000 रूपये मंथली एवरेज बेलेंस रख सकते है। ऐसे ही गोल्ड में 50,000,मैग्नम में 1 लाख और Titanium में 2 लाख मंथली एवरेज बेलेंस रख सकते है।

अब सवाल ये है कि य़े Advantage Women Saving Account आपको क्या क्या Benefits देता है, चलिए जानते है। यहा आपको दो तरह से Benefit दिए जाते है एक Banking पर और दूसरा Personally भी आपको Benefit दिया जाता है। Banking से जुड़े Benefit की बात करे तो महिलाए इस अकाउंट के जरिए कैंसर प्रोटेक्शन प्लैन ले सकती है। अगर वो खाने,ज्वैलरी और एंटरटेंमेंट के लिए डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करती है तो उन्हे हर महीने 750 रूपये तक का Cashback मिल सकता है। सभी बैंको के ATM पर Unlimited Free Access आपको दिया जाता है। फ्लेक्सी अकाउंट यानी Swipe in की सुविधा मिलेगी। साथ ही 40 लाख रूपये तक का एयर और 10 लाख रूपये तक का Personal एंसीडेंट Insurance भी आपको मिलता है। लेकिन इसके लिए आपके पास Government Proof होना चाहिए।

इसके अलावा भी महिलाओ को यहा लोन पर भी अच्छा खासा Benefit मिलता है। अगर आप बैंक से लोन लेना चाहती है फिर चाहे वो होम लोन हो, टू व्हिलर लोन हो या ऑटो लोन हो, तो आपको इसके शुरूआती Processing fee में 50 Percent तक की छूट मिलती है। जब लोन के लिए Apply करते है तो कुछ शुरूआती Process होते है लोन को Apply करने के लिए जहा आपको Fee देनी होती है वहा आपको ये 50 Percent तक का Discount मिल जाता है। साथ ही ICICI Bank यहा लॉकर की भी सुविधा देता है यानी कि ICICI Bank जो आपसे Annual Charges लेता है उसपर भी आपको 50 Percent तक का Discount दिया जाता है।

अब बात करते है आपके Personal Benefit की…अगर आप Online Shopping करती है जैसे की अगर आप Myntra से Shopping करती है या Amazon से करती है Bigbasket से अगर आप घर का सामान मंगवाती है इसपर भी आपको अलग अलग Vouchers दिए जाते है। Online Shopping के लिए आपको ICICI Bank का ही Debit Card यूज करना होगा तो इसके अंदर जितनी भी Site आती है वही आपको Shopping पर अच्छा खासा Discount मिलेगा।

अब आखिर में आपको बताते है कि Advantage Women Saving Account कैसे खुलवा सकती है। आप ये अकाउंट ONLINE और OFFLINE दोनो तरह से खुलवा सकती है। आपको बस क्या करना है कि किसी भी ICICI BANK की ब्रांच में जाना है वहा जाकर आपको अपना अकाउंट खुलवा लेना है जिसके लिए आपके पास कुछ DOCUMENTS होने चाहिए जैसे कि PAN CARD, AADHAR CARD या आपका ADD PROOF होना चाहिए साथ ही आपकी फोटो और साईन भी यहा होंगे।इसके अलावा आपको इस बात का PROOF देना होगा कि आप कहा काम करती है तभी आप अपना ये अकाउंट खुलवा सकती है।

आज की हमारी इस Video में बस इतना ही, अगर आपको हमारी Video पसंद आती है तो इसे Like, Comment, Share जरूर करे और साथ ही हमारे चैनल को भी Subscribe करना ना भूले, ताकि हमारी सभी Videos आपको तुरंत मिलती रहे। तब तक के लिए नमस्कार।

Show More

Related Articles

Back to top button