Whatsapp New Privacy Policy की यह है पूरी कहानी

Hindi News update Today - Full inside story of Whatsapp New Privacy Policy - Spark News

कुछ समय पहले WhatsApp की तरफ से एक नई पॉलिसी का अपडेट आया था।जिसे काफी लोगो ने बिना पढे Accept भी कर लिया था और काफी लोगो ने इस नई पॉलिसी को Accept ना करते हुए इसका विरोध भी जताया। अब आप मे से भी ना जाने कितने लोगो ने इस पॉलिसी को बिना पढे ही Accept कर लिया होगा और ये सवाल भी आपके मन में उठ रहा होगा कि क्या अब आपकी Personal Information WhatsApp औरो के साथ शेयर करेगा।

तो चलिए अब आपके इन सभी सवालो का जवाब हम आपको आज की हमारी इस Video मे देंगे। इन सभी सवालो के जवाब हम आपको दे इससे पहले जो लोग नही जानते उन्हे ये बता दे कि आखिर ये पॉलिसी थी क्या। बता दे कि हाल ही में WhatsApp की तरफ से इस नई पॉलिसी का अपडेट आया था कि WhatsApp आपकी Personal Information जैसे कि आपकी चैट, आपके Contacts आपकी Location Instagram और Facebook के साथ Share करेगा।

कंपनी ने इस पॉलिसी को Accept करने के लिए 8 फरवरी तक का समय दिया था साथ ही ये भी बताया कि अगर 8 फरवरी तक आप ये पॉलिसी Accept नही करते तो WhatsApp आपका Account Delete कर देगा। तो अब इन्ही सब मसले के चलते खुद WhatsApp ने आगे आकर अपनी नई पॉलिसी को लेकर खुलकर बात की है। जहा कंपनी ने ये बात साफ साफ शब्दो मे कही है कि WhatsApp  आपकी Private Chat या Calls ना तो देख सकता है और ना ही सुन सकता है।

आप किसको Call या Message करते है WhatsApp इसकी कोई Information नही रखेगा। आप जो Location WhatsApp पर Share करते है ये ना तो व्हाट्सएप देख सकता है ना ही फेसबुक। Whtsapp आपके Contacts भी Facebook के साथ शेयर नही करेगा। आपके WhatsApp Group के Message भी Private ही रहेंगे। आप अपना डेटा डाउनलोड कर सकते है और साथ ही जो मेसेज गायब होने वाला फीचर है उसे भी आप अपने हिसाब से सेट कर सकते है। अब आपके मन मे फिर एक सवाल उठ रहा होगा कि तो आखिर वो प़ॉलिसी किसके लिए थी।

आपको बता दे कि WhatsApp ने इसपर भी बात करते हुए बताया कि ये नई प़ॉलिसी WhatsApp Business Account के लिए है ताकी Business Account को एक अच्छा माहोल मिले और उनके Advertisement के लिए WhatsApp Policy में कुछ बदलाव किए गए है। लोगो की WhatsApp Policy को लेकर इस Confusion को देखते हुए फिलहाल के लिए WhatsApp ने इस नई पॉलिसी के अपडेट के Plan को टाल दिया है। कंपनी ने कहा है कि पॉलिसी को लेकर फैली भ्रामक खबरों को स्पष्ट करने के बाद ही आगे फैसला लिया जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button