एयर एशिया में उड़ान के दौरान मिलेगा खाना, एयरलाइन ने फिर शुरू की सेवा

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (वेबवार्ता)। एयरएशिया में अब उड़ान के दौरान भोजन की सुविधा उपलब्ध होगी। एयरलाइन ने एक बार फिर से इसे बहाल कर दिया है। एयरएशिया इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने सरकार द्वारा नियामकीय दिशा-निर्देश में ढील के बाद यात्रियों के लिए विमान में भोजन की सुविधा को बहाल कर दिया है। विमान कंपनी ने कहा कि एयरलाइन ने विमान में भोजन की पेशकश के लिए पहले से ऑर्डर बुक करने की सुविधा को शुरू कर दिया है।

उड्डयन मंत्रालय ने 27 अगस्त को विमान कंपनियों को घरेलू उड़ानों के दौरान पहले से पैक भोज्य पदार्थों, पेय पदार्थों तथा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान गरमा गरम भोज्य पदार्थों की पेशकश करने की अनुमति दे दी थी।

दूसरी विमान कंपनियों के साथ ही एयर एशिया इंडिया ने भी लॉकडाउन के कारण दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से घरेलू यात्री विमानों का संचालन बहाल किया। कंपनी ने कहा, एयर एशिया इंडिया सरकार द्वारा जारी नियामकीय दिशा-निर्देश में रियायत के बाद उड़ान के दौरान भोजन सेवा को बहाल करने जा रही है।

एयरलाइन ने बयान में कहा कि इसमें 9 आइटम वैगन फूड के होंगे, इसके अलावा शाकाहारी भोजन, एगिटेरियन, पेस्केटेरियन (मछली से बने खाद्य पदार्थ) और जैन भोजन के ऑप्शन भी उपलब्ध होंगे।

बयान के मुताबिक, सुरक्षा के उच्चतम मानदंडों को अपनाते हुए एयरएशिया इंडिया जानी-मानी केटरिंग ‘स्काईगोरमेट’ और ‘ताजएसएटीएस एयर कैटरिंग’ का भोजन उपलब्ध कराएगी। इसके पहले चाय या कॉफी सहित दूसरे गरम पेय पदार्थों को परोसने पर भी बैन लगा दी गई थी। कुछ समय पहले इसी तरह फ्लाइट में एंटरटेन्मेंट की सुविधाओं को भी बहाल कर दिया गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button