फेसबुकिया प्यार, शादी और धोखा, बिताने लगा दूसरी महिला के साथ ज़िन्दगी

आभासी दुनिया की ज़िन्दगी में भावुक होकर नहीं बल्कि सोच-समझकर कदम उठाना चाहिए, इस सीख की गवाह है यह स्टोरी

सोशल मीडिया के माध्यम से हज़ारों लव स्टोरी जन्म ले रही हैं, पर आभासी दुनिया का सामना जब असली दुनिया से होता है और हक़ीक़त की सुबह में आँख खुलती है तो आभासी रात के ख्वाब टूट कर बिखर भी जाते हैं. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के रामगढ़ जिले से सामने आया है, जहाँ एक लड़की किरण को फेसबुक पर एक लड़के अजय बेदिया से प्यार हुआ, फिर शादी कर ली गई और दोनों साथ रहने लगे.

पर आभासी दुनिया का बुखार कुछ ही दिनों में उतर गया, बेवफा पति को दूसरी औरत से प्यार हो जाता है और वह अपनी पत्नी किरण और 3 साल के बच्चे को अकेला छोड़कर दूसरी औरत के साथ चला जाता है. उधर पत्नी किरण अपने पति अजय को ढूंढते हुई फिर रही है, शासन-प्रशासन को जगाने की असफल कोशिशें कर रही है.

पीड़िता किरण बेदिया का आरोप है कि शिकायत के बाद भी पुलिस प्रशासन भी आश्वासन देने के सिवा कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. किरण का कहना है कि उसकी अजय बेदिया के साथ फेसबुक पर बातचीत शुरू हुई थी, जिसके बाद दोनों में प्यार हुआ और फिर 2013 में दोनों ने समाज की परवाह नहीं करते हुए विवाह कर लिया. हालाँकि विवाह के कुछ अंतराल के बाद ही पति दहेज की मांग करने लगा, विवाद की नौबत मारपीट तक पहुँचने लगी. 2017 में उनका बेटा हुआ, पर धीरे-धीरे दोनों का रिश्ता कमजोर हो चुका था.

किरण का कहना है कि उसका पति उसे छोड़कर अब एक दूसरी लड़की से विवाह करके उसके साथ रहने लगा है और वह इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही है. वह अपने भाई और बहन के साथ जिले के अधिकारियों तथा गोला थाना के चक्कर लगा लगा रहा है.

Show More

Shahnawz 'Sahil'

पत्रकारिता से करियर शुरुआत की, विज्ञापन एवं डिज़ाइन के क्षेत्र में कार्यरत तथा ग़ालिब के शहर दिल्ली में रहता हूँ...

Related Articles

Back to top button