कोरोना वेक्सीन देने पर खुश हुए ब्राज़ील के राष्ट्रपति ने हनुमान जी की तस्वीर से दिया सन्देश

Brazil's President gave message from Hanuman's photo when India gave Corona vaccine

जहा एक तरफ भारत Corona Vaccine बनाने में कामयाब रहा है वही दूसरी तरफ भारत नें Corona Virus Covid-19 जैसी महामारी से बचने और निपटने के लिए दुनिया भर के कई और देशो की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। बता दे कि भारत नें शुक्रवार से ही दूसरे देशो को भी कोरोना वैक्सीन भेजने का काम शुरू कर दिया है। भारत ने ब्राजील को कोरोना वायरस की वैक्सीन भेजी है। इससे ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो बेहद खुश है। इसके लिए उन्होने भारत और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी जताया है।

ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने आभार जताते हुए हनुमान जी की संजीवनी बूटी ले जाती हुई तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा है कि- वैश्विक बाधा को दूर करने के प्रयासो में शामिल एक महान भागीदार को पाकर ब्राजील सम्मानित महसूस कर रहा है। भारत से ब्राजील वैक्सीन का निर्यात कर हमारी सहायता करने के लिए धन्यावाद। तो वही दूसरी तरफ अमेरिका ने भी भारत की कोरोना वैक्सीन भेजने के कदम की तारीफ की है।अमेरिका ने कहा -कि हम Gobal Health में भारत की भूमिका की सहारना करते है। दक्षिण एशिया में Covid 19 वैक्सीन की लाखो खुराक सांझा करते है।भारत की शिपमेंट मालदीव,भूटान,बांलादेश और नेपाल से शुरू हुई और दूसरो तक पहुँचेगी। Global Community के लिए अपने फार्मा का उपयोग करने वाला भारत एक सच्चा मित्र है।

खबरो के मुताबिक भारत ब्राजील और मोरक्को को कोरोना की 20-20 लाख डोज Commercial Supply के Through भेज रहा है।साथ ही Myanmar को भी 15 लाख डोज भेजी गई। इसके अलावा अभी सेशल्स को वैक्सीन की 50 हजार और मॉरिशस को एक लाख खुराक भेजी जाएंगी। बताया जा रहा है कि वैक्सीन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एस्ट्राजेनेका और oxford university की ओर से तैयार की गई है।सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से कई देशो ने वैक्सीन के लिए Contact किया है। Foreign Secretary Harshvardhan Shringhala ने कहा कि शुक्रवार से वैक्सीन की Commercial Supply शुरू हो रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button