आम आदमी पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन से खार खायी बीजेपी, कांग्रेस भी टेंशन में।

गुजरात निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिस से बीजेपी में रोष समां गया है, साथ ही कांग्रेस भी इसे एक परेशानी के तौर पर देख रही है

दिल्ली में बैठी सत्ता पक्ष आम आदमी पार्टी ने अब पूरे देशभर में अपनी पार्टी की ज़मीन मज़बूत करने की ठान ली है जिसका नज़ारा हालही में हुए गुजरात निकाय चुनाव में नज़र आया। आम आदमी पार्टी ने गुजरात के निकाय चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने के साथ ही बाकी राजनैतिक दलों की नींद उड़ा दी है। हालांकि बीजेपी ने इस चुनाव में बाज़ी मारी है लेकिन आम आदमी पार्टी के शानदार प्रदर्शन से बीजेपी सहित कांग्रेस और बाकी पार्टियां भी खार खायी हुई हैं। दरअसल गुजरात निकाय चुनाव के परिणामों के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गुजरात की जनता को धन्यवाद कहने के लिए एक रोड शो किया जिसमें भारी तादाद में लोगों की मौजूदगी देखि गयी। लोगों की भारी संख्या देख बीजेपी ने तिलमिलाहट में आप की आलोचना करते हुए ट्वीट कर डाला।

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने ट्वीट करते हुए लिखा “आम आदमी पार्टी का गुजरात निकाय चुनाव में स्कोर 3 शहरों में 100%, 2 शहरों में 90% से ज़्यादा और 1 शहर में 50% से ज़्यादा नहीं। कोई सीट नहीं जीती। लेकिन जमानत जब्त हो गई। केजरीवाल इसका जश्न मनाने के लिए रोड शो कर रहे हैं।” पाटिल की टिप्पड़ी को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने खाली नहीं जाने दिया और लिखा ” गुजरात के लोग जश्न मना रहे हैं। सूरत के लोगों ने आज जश्न मनाया। गुजरात में हर कोई आम आदमी पार्टी के बारे में बात कर रहा है। कृपया लोगों की ताकत को कम न आंकें।”

इतना ही नहीं बयानी पलटवार के इस सिलसिले को जारी रखते हुए पाटिल के दूसरे ट्वीट का जवाब भी आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दिया गया। आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि सीआर पाटिल समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि गुजरात की जनता AAP को पसंद नहीं कर रही। इसलिए बार बार ट्वीट कर रहे हैं? इसलिए कह रहे थे – ‘AAP घुसी गयो, बहुत पीड़ा दायक है’? दरअसल सच तो ये है।

इस से पहले भी अरविन्द केजरीवाल ने रोड शो किया था जिसमें उन्होंने कहा था की “अगर गुजरात को मुफ्त बिजली चाहिए तो बीजेपी को भूलना होगा। बीजेपी को आपने 25 साल दिए हमें 5 साल दीजिये, फिर फर्क देखिये”
सूरत में रोड शो के दौरान भी केजरीवाल ने कहा कि गुजरात की जनता को राजनीति नहीं चाहिए. जनता को स्कूल चाहिए, अस्पताल चाहिए, सड़कें चाहिए, विकास चाहिए। आम आदमी पार्टी ने रोड शो के दौरान ट्वीट किया, सूरत ने किया है ऐलान- आने वाला वक्त राजनैतिक बदलाव का है, आने वाल वक्त आम आदमी और AAP का है।

सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी में भी आम आदमी पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन ने खलबली मचा दी है। पार्टी आलाकमान गुजरात कांग्रेस प्रदेश प्रभारी से पार्टी की मौजूदा हालात पर रिपोर्ट मांग रही हैं। क्योंकि कांग्रेस को डर सताने लग गया है की अब तक बीजेपी, कांग्रेस के लिए एक कड़ी चुनौती के रूप में उभरकर आयी थी लेकिन अब कांग्रेस को मात देने आम आदमी पार्टी भी चुनावी रण में कदम रख चुकी है। जो आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए एक परेशानी के रूप में उभर सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button