भारत बंद करेंगे 26 फ़रवरी को व्यापारी ; CAIT ने किया ऐलान

Bharat Bandh on 26th February 2021 called by CAIT

अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (CAIT) ने किया ऐलान कि 26 फ़रवरी को होगा GST के खिलाफ भारत बंद। उसी के साथ कल चक्का जाम भी हो सकता है। करीब 40,000 व्यापार संध और साथ में 8 करोड़ व्यापारी भी हड़ताल करने के लिए उन्होंने अपना हाथ बढ़ाया है।

फ्यूल प्राइस बढ़ने के कारण सभी राज्य स्तरीय परिवहन संधो ने भारत बंद के समर्थन करने की पुष्टि करी है। सभी परिवहन संध को उनके वाहन सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक पार्किंग करके रखने को बोला गया है जो की एक प्रतीकात्मक आंदोलन के तरह देखा जाएगा।

सुनने में आया है कि कल सभी वाणिज्यिक बाजार जैसे होलसेल और रिटेलर भी बंद रहेंगे लेकिन ज़रूरी सामान वाले दुकानों को इसमें शामिल नहीं किया गया है और साथ ही पूरे देश में करीब 1500 जगह में धरना होगा।

इस आंदोलन में सभी ई -वे बिल में हुई माल की बुकिंग को बस एक दिन के लिए अस्वीकार करना है। बतादे कि ई -वे बिल का फुल फॉर्म इलेक्ट्रॉनिक बिल होता है, ई-वे बिल एक तरह से इलेक्ट्रॉनिक बिल है जो 50,000 रुपये या उससे ज्यादा के माल की सप्लाई या रिसीव करने पर किया जाता है। जिसमें भेजे जाने वाले या प्राप्त किये जाने वाले माल की पूरी जानकारी होती है, यह कंप्यूटर पर बना बिल होता है।

सभी परिवहन गोदाम विरोध बैनर प्रदर्शित करेंगे। “सभी ग्राहकों को ट्रांसपोर्ट कंपनी के तरफ से कहा जाएगा कि किसी भी सामान को बुक या लोड 26 फरवरी, 2021 को नहीं करे और करवाए”। महेंद्र आर्य , (राष्ट्रीय अध्यक्ष) AITWA (आल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन )

सुनने में आया है कि आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) और भाईचारा आल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन (BAITOWA) इस हड़ताल का हिस्सा नहीं बनेंगे, उनके हिसाब से हड़ताल करने से कोई फायदा नहीं होने वाला है ।

क्योकि GST सबसे जटिल कराधान प्रणालियों में से एक है ,प्रर्दशनकारी इसको सरल करने की मांग कर रहे है और जिस तरह रोड टैक्स और बिल के मुद्दे को लेकर दबाव डाला जा रहा है उसी तरह इस मुद्दे पर भी गौर करना ज़रूरी है 

Show More

Related Articles

Back to top button