सीमेंट की बैरिकेडिंग… लोहे की कीलें… पुलिस ने रोका किसानों का रास्ता

Barricading of Cement... Iron Spikes... Police stopped the way of farmers like it

सिमेंट के बैरीकेड…. लोहे की कीले… अब ऐसे रोक रही है पुलिस किसान प्रदर्शनकारियो को। गणतंत्र दिवस के दिन और इसके साथ ही सिंघू बार्डर पर हुए बवाल के बाद से ही पुलिस ने किसान आंदोलन के पास कड़ी सुरक्षा बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस ने अब प्रदर्शनकारियो को रोकने के लिए एक अलग ही तरीका अपनाया है। दिल्ली यूपी बार्डर यानी की गाज़ीपुर बार्डर को किसानो ने अपने आंदोलन का नया केंद्र बनाया है..जहा राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानो की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है वही दिल्ली पुलिस भी लगातार अलग अलग सुरक्षा व्यवस्था करती नजर आ रही है। पुलिस ने गाज़ीपुर बार्डर के चारो तरफ सिमेंट की बेरिकेडिंग कर दी है साथ ही सड़को पर कीले लगा दी है..ताकि अगर कोई प्रदर्शनकारी फिर से दिल्ली में ट्रैक्टर लाना चाहे तो भी ना ला पाए। बता दे कि इससे पहले भी दिल्ली के टिकरी बार्डर और सिंघू बार्डर की कुछ ऐसी ही तस्वीरे सामने आई थी जहा दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा बढ़ाई गई….सड़को पर कीले ठोकी गई और सिमेंट की बेरीकेडिंग की गई।

आपको बता दे कि 26 जनवरी के दिन किसानो द्वारा की गई ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली पुलिस को काफी चुनौतियो का सामना करना पड़ा था। इन सबके बाद अब फिर से किसानो ने 6 फऱवरी को देशभर में चक्का जाम करने की बात कही है….अब 6 फरवरी को किसानो द्वारा चक्का जाम करने की बात कही जाने के बाद पुलिस को इस बात की चिंता होने लगी है कि कही फिर से 26 जनवरी जैसा माहौल ना हो जाए…यही वजह है कि पुलिस ने किसान आंदोलन के पास इतनी ज्यादा सुरक्षा बढा दी है। सरकार की तरफ से दिल्ली बार्डर पर पहले ही इंटरनेट सेवाए बंद कर दी गई है।

जहा जहा किसानो का आंदोलन चल रहा है उन सभी जगहो के आस पास इंटरनेट की सेवाए बंद कर दी है। इनके अलावा भी सुरक्षा बढ़ाते हुए दिल्ली बार्डर को भी बंद कर दिया गया है। इन सभी खबरो के बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्य़क्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा-भारत सरकार, आप पुल बनाइए न कि दीवार। बता दे कि दिल्ली पुलिस ने ये सारा ही इंतजाम रविवार रातो रात कर डाला। सीमाओ के बंद होने के बाद दिल्ली की ओर जाने वाले लोगो को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ सकता है। तो फिलहाल आज की हमारी इस वीडियो में बस इतना ही।

अगर आपको हमारी वीडियो पसंद आती है तो इसे Like, Comment, Share जरूर करे और साथ ही हमारे चैनल को भी Subscribe करना ना भूले ताकि हमारी वीडियो तुरंत आपको मिलती रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button