आयशा खुदखुशी मामले में एक और नया बड़ा खुलासा

अहमदाबाद की नदी में कूदकर जान देने वाली आयशा खान के खुदखुशी मामले में पुलिस को आयशा और पति आरिफ की कॉल रिकॉर्डिंग हाथ लगी है

आयशा खान का नाम भुलाए नहीं भूल रहा क्योंकि आयशा एक ऐसी लड़की थी जिसने अपनी जिंदगी को खत्म करने से पहले उस ज़िन्दगी को बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन ना चाहते हुए भी उसे अपनी ज़िंदगी को खत्म करने का कदम उठाना पड़ा! आयशा खान खुदखुशी मामले में अभी तक काफी चीज़े बाहर आई है और धीरे धीरे कई चीज़े बाहर आ रही है जिनका बाहर आना काफी ज़रुरी हो गया है! इस मामले में सबसे पहले तो आयशा का खुदखुशी से पहले खुद भी बनाया हुआ विडियो वायरल हुआ था जिसमें उसने अपने माता पिता और पति लगभग सबका ज़िक्र किया था! आयशा ने अपने पति आरिफ़ को परेशान ना करने की भी गुज़ारिश की थी! आयशा के माता पिता ने बयान में बताया कि उनकी लड़की को आरिफ़ और आरिफ  के घर वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे! साथ ही खबर इस बात की भी मिली है कि दहेज के लिए आरिफ आयशा को पीटता भी था लेकिन अब जैसे जैसे चीज़े बाहर आ रही है उस से आरिफ के ऊपर सवालों की कतार लग सकती है!

पुलिस को आयशा खुदखुशी मामले में काॅल रिकार्डिंग मिली है जिसमें आखिरी बार आयशा ने आरिफ़ से बात की थी! पुलिस ने आयशा के पति आरिफ का मोबाइल फोन भी बरामद किया है, आयशा के परिवार वालों के मुताबिक आयशा ने अपने मोबाइल फोन से आत्महत्या करने से ठीक पहले आरिफ के साथ करीब 70 मिनट तक बातचीत की थी! पुलिस को अब उस बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी हाथ लगी है, जिसमें आरिफ आयशा के साथ बातचीत में कथित रूप से यह कह रहा है कि तू मर जा और मरने का वीडियो मुझे भेज देना! वहीं आयशा के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि आरिफ का किसी और लड़की के साथ afair चल रहा था ! अब पुलिस मोबाइल डाटा के जरिए यह भी जांच करने में जुटी है कि क्या सच में आरिफ का किसी और लड़की के साथ afair चल रहा था और अगर चल रहा था तो वह लड़की आखिर कौन है और कहीं उसी की वजह से आरिफ, आयशा को परेशान तो नहीं करता था जिसके लिए उसने आयशा पर दहेज के पैसे लाने के लिए भी दबाव बनाया!

आयशा के वकील की ओर से यह बात भी पता चली है कि आयशा प्रेग्नेंट भी ह़ो गई थी लेकिन सिर्फ इसलिए की आरिफ किसी और लड़की को पसंद करता था उसने आयशा को अहमदाबाद उसके ननिहाल छोड़ दिया! जब ननिहाल से उसे ससुराल ले जाने की बात छेड़ी जाती थी तो आरिफ ने डेढ़ लाख रुपये की मांग की और कहा कि अगर पैसे नहीं मिले तो वो आयशा को नहीं लेने आएगा! इसी वजह से आयशा डिप्रेशन में आ गयी थी जिसके बाद आयशा को ब्लीडिंग शुरू हुई और उसका बच्चा नहीं बच पाया! फिलहाल अपडेट के मुताबिक पुलिस  आयशा के मोबाइल और आरिफ के मोबाइल के वीडियो, ऑडियो के जरिए इस मामले में कई सबूत इकट्ठे कर रही है, साथ ही  मोबाइल फोन के ऑडियो की जांच के लिए FSL भी भेजा जाएगा! ताकि जब पूरा मामला कोर्ट में जाए तो  Voice Identification के जरिए इस मामले में साइंटिफिक सबूतों को पेश किया जा सके!

Show More

Related Articles

Back to top button