5 में से 4 सीटें हुई आम आदमी पार्टी के नाम, बीजेपी का सूपड़ा साफ़

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें हांसिल की है। कांग्रेस को 1 सीट हांसिल हुई है तो वहीँ भाजपा के खाते में 1 भी सीट नहीं आयी है

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में 5 वार्ड में से 4 वार्ड में आम आदमी पार्टी को जीत हांसिल हुई है। दरअसल एमसीडी नगर निगम उपचुनाव में 5 वार्ड थे, जिनमें नार्थ और ईस्ट दिल्ली की सीटों में रोहिणी सी, शालीमार बाग़, चौहान बांगर, त्रिलोकपुरी, और कल्याणपुरी, ये सीटें शामिल थी। जिनमें सिर्फ चौहान बांगर सीट को छोड़कर बाकी चारों सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपना दबदबा कायम कर जीत हांसिल की है।

त्रिलोकपुरी ईस्ट सीट पर आम आदमी पार्टी प्रत्याशी विजय कुमार की जीत हुई है जिन्हें 12845 वोट मिले हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के ओम प्रकाश को 4986 वोटों से हराया है। रोहिणी सी सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राम चंद्र की जीत हुई है जिन्हें 14328 वोट मिले हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राकेश को 2985 वोटों से हराया है। शालीमार बाग नॉर्थ सीट से आम आदमी पार्टी की सुनीता मिश्रा की जीत हुई है जिन्हें 9764 वोट मिले है और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सुरभी जाजू को 2705 वोटों से हराया है। कल्याणपुरी सीट पर भी आम आदमी पार्टी के धीरेंद्र कुमार की जीत हुई है जिन्हें 14302 वोट मिले हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के शिया राम को 7259 वोटों से हराया है। हालंकि चौहान बांगर सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी चौधरी जुबैर अहमद की जीत हुई है और उन्हें 16203 वोट मिले हैं और उन्होंने आम आदमी पार्टी के मो इशरक खान को 5561 वोटों से हराया है। लेकिन इन पाँचों सीटों में बीजेपी का सूपड़ा साफ़ हो गया है। बीजेपी का खाता भी नहीं खुला है।

आम आदमी पार्टी चार, कांग्रेस `1 और बीजेपी 0 .ये वाकई एक काफी चौंका देने वाला चुनाव था जिसमें दिल्ली की जनता ने उस बीजेपी का सफाया करने की ठानी है जो पिछले 15 सालों से एमसीडी पर पैठ जमाये बैठी है। इस चुनाव को 2022 में आने वाले चुनाव का सेमि फाइनल बताया जा रहा है जिसमें आम आदमी पार्टी की प्रशंसनीय जीत से 2022 में होने वाले एमसीडी चुनाव का अंदाज़ा अभी से लगाया जाना शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी का कहना है की देश में विपक्ष की तरफ से कोई पार्टी अब मज़बूत नहीं बची है लेकिन आम आदमी पार्टी को हर राज्य में भारी जनसमर्थन मिल रहा है जिस से ये साफ़ हो रहा है की देश की जनता भाजपा की बांटने वाली राजनीति को नकार रही है और शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ विकास को अपना रही है। इस वक़्त आम आदमी पार्टी में कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच भारी उत्साह है।

Show More

Related Articles

Back to top button